×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
     Bollywood      Hollywood

Entertainment / Bollywood / India / /
दिग्गज एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी दिल का दौरा पड़ने से निधन,दादी सा'

By  PALLAVI... /
Fri/Jul 16, 2021, 03:14 AM - IST -38

  • उनके निधन का कारण कार्डिएक फेलियर बना।
  • शुक्रवार सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा।
/

दिल्ली / शुक्रवार को बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है। वे 75 साल की थीं और सुबह 8.30 बजे सुरेखा ने आखिरी सांस ली। 

पिछले साल सुरेखा को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था और उसके बाद से ही वे बीमार चल रही थीं।  सुरेखा सीकरी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में एक्टिंग की बारीकियां सीखीं। उन्हें तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। सुरेखा को फिल्म 'तमस', 'मम्मो' और 'बधाई हो' के लिए 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिला था। उन्होंने कई सारी फिल्में और टीवी सीरियल्स किए लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान टीवी सीरियल 'बालिका वधू' में उनके किरदार दादी सा ने दिलाई।  

संगीत के क्षेत्र में भी नामी अवॉर्ड जीता है। साल 1989 में सुरेखा को संगीत नाटक एकेडमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

दिल्ली में जन्मी अदाकारा ने अपना बचपन उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र की पहाड़ियों में गुजारा। उन्होंने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) से अपनी स्नातक की पढ़ाई की और फिर 1968 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में दाखिला लिया। 1971 में एनएसडी से पढ़ाई पूरी करने के बाद, सीकरी ने थिएटर में काम करना जारी रखा और एक दशक से अधिक समय तक ‘एनएसडी रिपर्टरी कम्पनी’ से जुड़ी रहीं। वहां, उन्होंने ‘संध्या छाया’, ‘तुगलक’ और ‘आधे अधूरे’ जैसे कई मशहूर नाटक किए। 

 

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok